Dua E Qunoot in hindi, दुआ ए कुनूत हिंदी में

Dua e Qunoot in Hindi | दुआ ए कुनूत हिंदी में

अस्सलामु अलैकुम - दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है की आजकल के दौर में लोग या फिर हमे ही देख लो दीन की तालीम कम हासिल करते है, और ऐसे में हमारे उपर फ़र्ज़ बातो की अदाएगी भी सही से नहीं कर पाते है जैसे की नमाज़ सही तरीके से पढना क्यूंकि हमें नमाज़ की जरूरियात वाली आयात और दुआएं तक याद नहीं है तो ऐसे में मैंने सोचा की क्यों न उन लोगो तक हिंदी में ही नमाज़ या दीगर जरूरी दुआएं पहुंचाई जाए जो लोग अरबी नहीं पढ़ पते या फिर अच्छे से नहीं पड़ पते जिस से उन को नमाज़ में कुरान या दुआओ की अदाएगी में दिक्कत पेशे नज़र आती है.

और जैसा की आपको पता ही है दुआ ए क़ुनूत नमाज़े वित्र में काम आती है ईशा के वक़्त

तो सबसे पहले में आप लोगो को क्लियर कर दूँ की कुरान शरीफ को तलफ्फुज से पढ़ना निहायत ही जरूरी है क्यूंकि अगर एक भी लफ्ज इधर उधर हो जाये या लफ्ज़ सहि से अदा नहीं कर पाए तो गलती हो जाती है.

तो आप लोगो से मेरी गुज़ारिश है जिनकी अरबी कमज़ोर या फिर आती ही नहीं है वो लोग अगर कोई दुआ या फिर क़ुरान शरीफ़ की कोई सुरह वगैरह हिंदी में देख के याद करें तो उस को कोई विडियो या फिर ऑडियो में भी जरूर सुन ले ताकि आपके लफ्ज़ अच्छे से अदा हो पाए और बिला शुबह तलफ्फुज के साथ पढने में मजा ही अलग आता है.

तो मैंने ये सोचा की जो भी दुआ आयात आपको दूँ तो आपके साथ उसका ऑडियो या फिर विडियो मेसेज भी साथ में दूँ ताकि समझने में आसानी हो.

तो यहाँ पे हाज़िर है आप सभी के लिए दुआ ए क़ुनूत हिंदी में साथ ही विडियो भी जरूर देखे ताकि आपको अच्छे से समझ आये, शुक्रिया (अल्लाह रहम करें) 

दुआ ए कुनूत हिंदी में

अल्लाहुम-म इन्ना नस्तईनु-क व नस्तग्फिरु-क व नुउ मिनु बि-क व न-त-वक्कलु अलै-क व नुस्नी अलैकल खै-र व नश्कुरू-क व ला नक्फुरू-क व नख्लउ व नतरूकु मंय्यफजुरू-क. अल्लाहुम-म इय्या-क नअबुदु व ल-क नुसल्ली व नस्जुदु व इलै-क नसआ व नहि्फदु व नर्जू रहम-त-क व नख्शा अजा-ब-क इन-न आजा-ब-क बिल कुफ्फारि मुलहिक. 

दोस्तों ये विडियो भी साथ में जरूर देखे इसको इगनोर न करे 
या फिर youtube पे सर्च करके कोई और देख ले पर देखे जरूर


Dua e Qunoot in Hindi | दुआ ए कुनूत हिंदी में


5 Comments

  1. माशाल्लाह, आप ने बहुत अच्छे तरीके से Dua E Qunoot बताया, अल्लाह आप को सलामत रखे

    ReplyDelete
  2. Zazakallah,aapne achchi tarah Deen ki baatein sikhayi allah aap ko iska behtreen badla ata farmaye ameen

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post